शब -ए- बरात जागने की नहीं इबादत की रात हैं - मौलाना लुकमान शेख रहीमपुर

मजमे से मुखातिब करते हुए लुकमान साहब ने खासतौर पर नौजवानों से इल्म में बढ़ोतरी कर के उसपर अमल करने को कहां

Mar 7, 2023 - 22:40
Mar 7, 2023 - 22:42
 0  64
शब -ए- बरात जागने की नहीं इबादत की रात हैं - मौलाना लुकमान शेख रहीमपुर
राइटपोस्ट की खबरे अपनों से शेयर करना न भूले

royal telecom

royal telecom

रहिमपुर : आज सभी मुस्लिम समाज शब ए बरात के लिए मस्जिदों में इबादत के लिए इकट्ठा हुए हैं और सभी जगह खुशियों का माहौल बना हुआ हैं । तो आइए हम जानते हैं क्या होती हैं शब -ए- बरात । 

गंगापुर तहसील के रहीमपुर की जामा मस्जिद में ईशा की नमाज के बाद सभी लोगों से बुखातीब होते हुए मौलाना लुकमान साहब ने खासतौर से नौजवानों से इल्म हासिल करने पर तवज्जू दिलाई और उस इल्म पर अमल करने को कहां, और आगे कहते हुए सभी से अपने मां बाप की खिदमत पर जोर दिया और हदीस का हवाला देते हुए कहां की मां के कदमों के नीचे जन्नत हैं और बाप जन्नत का दरवाजा हैं तो सोचिए आप अगर मां बाप को ही नाराज कर दोंगे तो कैसे जन्नत तक जा पाओगे ?

बच्चों के लिए जितना मां बाप मेहनत करते हैं जितनी मशकत्ते उठाते हैं उसका हक बच्चा कभी भी अदा नही कर सकता ।

royal-telecom
royal-telecom

और आगे मौलाना साहब ने कहां मोबाईल ने बच्चों की नौजवानों की जिंदगी बर्बाद कर दी हैं बच्चों का जेहन कमसोच बना दिया हैं मोबाईल और टीवी ने । मोबाईल और टीवी दोनों भी आजकल के नाजुक हालातों के लिए जिम्मेदार हैं ।

नौजवान सिर्फ मोबाईल पर अपना वक्त बिताते नज़र आ रहे हैं वो और कोई भी जिस्मानी खेल पर तवज्जु नहीं देते। जिस वजह से नौजवां कमजोर होते जा रहे हैं और तो और मोबाईल और टीवी से फहशी बढ़ती जा रही हैं नाच गाने को बढ़ावा मिल रहा हैं जिस से हमारी मां बहनों में भी बहुत्सी ना चाहे जाने वाली बाते नज़र आने लगी हैं । 

और साथ हीं साथ मौजूदा हालातों पर भी मौलाना साहब ने तवज्जू दिलाई और आपसी भाईचारे की बात करते हुए कहां के आपस में प्यार मोहब्बत से रहे और मुल्क को तरक्की के और ले जाए। 


royal telecom

royal telecom

और सभी से अनुरोध किया के इस रात को सिर्फ जाग कर बाते न करते रहे बल्कि इबादत करे और अल्लाह से अपनी जायज जरूरतों को मांग कर पूरी करे। अल्लाह को मनाए, अपनी बीती जिंदगी के लिए माफी मांगे और आगे की जिंदगी नेक गुजारने की ख्वाहिश करे अल्लाह से दुआ करे।

और आखिर में सभी इंसानियत के लिए दुआ की गई । 

न्यूज़ पेपर, टीवीडिजिटल मीडिया वर बातमी व जाहिरात देण्यासाठी संपर्क करा. 9834985191. आपले हक्क आणि समस्यांच्या निराकरणासाठी आपल्या पंचक्रोशीतील मीडिया शी संपर्क करा, स्थानिक पातळीवर काम करणाऱ्या पत्रकारांना प्रोत्साहन द्या. तरच भ्रष्टाचार संपेल आणि भरभराटीचे दिवस येतील.

 ब्रेकिंग न्यूज, सरकारी व खासगी जॉब अपडेट, सरकारी योजना व इतर महत्त्वपूर्ण माहिती तुमच्या मित्र परिवारातील लोकांना मिळण्यासाठी आमचा 9834985191 हा नंबर तुमच्या गावातील व् इतर् WhatsApp गृपमध्ये ॲड करा.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RightPost Officials आप अपना लेख, न्यूज़, मजमून, ग्राउंड रिपोर्ट और प्रेस रिलीज़ हमें भेज सकते हैं Email: rightpost24x7@gmail.com या Whatapp 9834985191
royal-telecom
royal-telecom